You want to become a business owner




सबसे पहले  HEALTH AND WEALTH PAZE पर आपका स्वागत है


                    



  1. BECOME A BUSINESS OWNER

                                     




  Poor Vs Rich

यदि आप कोई जॉब या व्यवसाय कर रहे है और आप संतुष्ट नहीं है
या 
आप अपने वर्तमान जॉब या व्यवसाय के साथ - साथ कुछ अतिरिक्त आमदनी के बारे में सोच रहे है.
तो आप बिल्कुल सही जगह पर है
आगे बढ़ने से पहले, यह देख ले कि आखिर कुछ लोग (लगभग 10%) ही क्यों अमीर बन पाते है. या कहे तो आर्थिक आजादी पाते है. यह बात पहले हमें भी समझ में नहीं रहा था. मेरे दिमाग में अकसर ये सवाल होता रहता था कि आज क्यों अमीर और अमीर होता जा रहा है जबकि गरीब और गरीब होता जा रहा है .
जब मैंने रोबर्ट टी. कियोसाकी की पुस्तक कैशफ्लो क्वाडैंट आर्थिक स्वतंत्रा की कुंजी  को पढ़ा तो ये माजरा कुछ समझ में आया


                                                                                                                                          Active income                             Passive Income                                                                   


Work =90%                               Work =10 %
       A type                                                                                     

 

जैसा की पुस्तक में बतायी गयी है आज पैसा कमाने का मुख्य चार तरीके है . जिसमे पहले कॉलम "A" के अंतर्गत दो वर्ग रोजगार (Employee) या अधीनस्थ रोजगार( Under Employee) तथा स्वरोजगार (Self Employee) आते है. मजे की बात यह है कि इस कॉलम के लोग 90% कार्य करते है जबकि आमदनी मात्र 10% ही होता है तथा इन्हें हमेशा Active रहना
 पड़ता है.

रोजगार या अधीनस्थ रोजगार की बात करे तो इसके अंतर्गत सभी नौकरियां सरकारी गैर-सरकारी जहाँ लोग किसी के अधीन कार्य करते है यानि की उनका एक बॉस होता है जिसके आदेसनुसार कार्य करना होता है. ये लोग अपना समय बेचते है और ये दिन का 8 घंटे समय देते है तो इनकी एक दिन की कीमत 8 घंटे का ही मिलता है. यदि किसी कारणवश ये कुछ दिनों तक कार्य नहीं करे तो इनको उसका पैसा नहीं मिलता है. यानि की ये लोग Active Income लेते है.
दुसरे वर्ग स्वरोजगार (Self Employee) की बात करे तो इसके अंतर्गत दुकाने, क्लिनिक तथा वे सभी छोटे व्यवसाय जहाँ लोगो को  हमेशा Active रहना पड़ता है. यहाँ इनका कोई और बॉस नहीं होता है बल्कि ये ही अपने व्यवसाय का सर्वेसर्वा होते है . यदि है तो इनका व्यवसाय चलता है नहीं तो नहीं . इन्हें अपने कार्य को लेकर 24 घंटे 7 दिन व्यस्त रहना पड़ता है. यदि किसी कारणवश ये अपना दुकान कुछ दिनों तक नहीं खोले तो कोई आमदनी नहीं होती बल्कि नुकसान का भी डर रहता हैयानि की ये लोग भी Active Income लेते


दुसरे कॉलम "B" के अंतर्गत भी दो वर्ग व्यवसाय के मालिक (Business Owner) तथा निवेशक (Investor) आते है. यहाँ मजे की बात यह है कि इस कॉलम के लोग मात्र 10% कार्य करते है जबकि आमदनी 90% होता है. इन्हें हमेशा Active रहने की जरुरत नहीं होती है. ये लोग Passive इनकम लेते है.
पहले वर्ग Business Owner की बात करे तो इसमें वे लोग आते है जिनके पास एक बहुत बड़ा टीम या नेटवर्क होता है. ये अपने समय को कई गुना बढ़ा लेते है. जैसे Reliance, Airtel, Tata, Microsoft इत्यादी. यदि इनके पास 10000 लोगो की टीम है और प्रत्येक से 8 घंटे काम लेते हो तो इनका एक दिन का  80000 घंटा काम होता है. इनके पास पर्याप्त समय होता है जिससे ये कही भी आसानी से घुमने या कही भी जा सकते है.
दुसरे वर्ग investor की बात करे तो इसमें वे लोग आते है जिनके पास बहुत पैसा है. ये लोग अपना पैसा निवेश कर पैसा से पैसा कमाते है. इन्हें भी Active होने की कोई आवश्यकता नहीं है

You can search on GOOGLE  ….. for a Example as below mention     

 

           


                               




अब दि Forever Business Opportunity की बात करे तो ये दुनिया का सबसे बेहतर अवसर है. यदि आप गूगल खोजेंगे "Best Opportunity in the world" तो इसी कंपनी का नाम आयेगा . चुकि ये कंपनी पिछले 40 सालो से एलो वेरा के पता में तथा मधुमक्खी के छता में दुनिया का बेताज बादशाह (World Leader in Aloe Vera and Bee hive products)  है.
JOIN NOW AND SAVE UPTO 15% ! It's 100% Fre
सबसे बड़ी बात है यह भी है कि ये दुनिया में सबसे ज्यादा लोगो को करोडपति बनायीं है. यहाँ आप एक Business Owner के रूप में होते है . यहाँ आपका कोई बॉस नहीं होता तथा आप Unlimited Income ले सकते है . एक Forever Business Owner आखिर Unlimited Income कैसे ले लेता है ? इसको समझने के लिए एक उदहारण लेते है .
एक आम आदमी किसी कंपनी में प्रतिदिन 8 घंटे काम करता है तथा सप्ताह में 5 दिन करता है. इस प्रकार वह साल में 50 सप्ताह काम करता है तो वो एक साल में कुल समय 50x5x8=20000 घंटा काम करता है. और एक आदमी सामान्यत: 40 साल काम करता है तो कुल 40x20000=80000 घंटा कार्य करता है. जबकि एक बड़ी कंपनी के टीम या नेटवर्क में 10000 लोग 8 घंटा काम करते है तो उनका एक दिन का कुल समय 10000x8=80000 घंटा काम होता है.
मान लिया जाये, उस व्यक्ति की 1 महीने का इनकम 50000 रुपया  है, यानि की एक साल का 50000x12=6 लाख रुपया हुआ . यदि एक घंटे की कीमत निकाली जाये तो (एक साल की कुल इनकम/एक साल में किया गया कुल समय)600000/20000=300 रुपया हुआ. और पुरे 40 साल का 40x6 Lakh=2.4 करोड़ होता है. जबकि वो कंपनी यदि 300 रुपया भी एक व्यक्ति से कमाती है तो उस कंपनी की एक दिन का कुल इनकम 80000x300=2.4 करोड़ रुपया हुआ.
यानि हम पुरे जीवन में 2.4 करोड़ रुपया कमाते है और एक बड़ी कंपनी एक टीम बना कर एक दिन में 2.4 करोड़ रुपया कमाती है. और यही कारण है कि आज अमीर और अमीर होता जा रहा है जबकि गरीब और गरीब होता जा रहा है 


इस प्रकार हम देखे कि एक  टीम या नेटवर्क में कितनी शक्ति होती है. आज  भारत  सहित कई देशो में नेटवर्क मार्केटिंग को  एक इंडस्ट्री का दर्जा दे दिया गया है. आज यही एक इंडस्ट्री है जो बहुत ही कम समय में लोगो को करोड़पति बनाई. एक बड़ी बात यह भी है कि इस इंडस्ट्री ने सफेद आय तथा अपनी क्षमता के अनुसार कमाने के रास्ते दिखाये .

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट दुनिया की सबसे बड़ी कम्पनी है जो दुनिया में सबसे ज्यादा एलोवेरा तथा मधुमक्खी उत्पादक है. दुनिया में सबसे ज्यादा पैसा देने वाली कंपनी भी है . क्योकि ये दुनिया की निम्न 10 अदुतीय सिस्टम और इनकम प्रदान करती है:-

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट की दुनिया का अदुतीय 10 सिस्टम
  1. कोई सदस्यता शुल्क नहीं :- यहाँ किसी तरह की सदस्यता शुल्क नहीं लगता है . आप बिल्कुल 100% मुफ्त में Forever Bussines Owner हो सकते है. अभी जुड़ने के लिये 
  2. मुफ्त सेमिनार , ट्रेनिंग मीटिंग :- कंपनी के तरफ से विभिन्न RDO और छोटे शहरो में सेमिनार, ट्रेनिंग और मीटिंग होते रहता है जो कि बिल्कुल मुफ्त होता है. आप और अपने दोस्त के साथ जानकारी ले सकते है या सिख सकते है.
  3. गुणवतापूर्ण उत्पाद :- दुनिया के सबसे बेहतरीन गुणवता के साथ हमारे समक्ष प्रोडक्ट को प्रस्तुत करने वाली कंपनी है. यह दुनिया की एकलौती कंपनी है जो कि Vertical Integrated यानि कि खेत से लेकर पेट तक खुद काम करने वाली कंपनी है
  4. कोई रेनुअल  वार्षिक शुल्क नहीं ये कंपनी किसी भी तरह का वार्षिक रेनुअल शुल्क नहीं लेती है. और ही आपको हर महीने खरीदारी करनी ही पड़ती है.
  5. अनलिमिटेड जोइनिंग अनलिमिटेड इनकमआप यहाँ चाहे तो एक या अनेक के साथ काम कर अनेको इनकम ले सकते है. यहाँ आप डायरेक्ट में एक या एक से अधिक लोग जोड़ सकते है तथा आप भी एक बड़ी टीम या नेटवर्क का निर्माण कर समय और पैसा बढ़ा सकते है.
  6. बीआरपी पर बोनस : दुनिया की एकलौती कंपनी जो BRP (Bonus Recape Price) यानि MRP-GST पर बोनस देती है
  7. कोई डिमोशन नहीं बल्कि  केवल पदोन्नति :यह कंपनी का एक अद्भुत सिस्टम है जहाँ आपकी कभी Demotion नहीं होती है बल्कि केवल Promotion होता है. यहाँ आपको नीचे गिरने का डर नहीं है बल्कि हमेशा आगे बढ़ते जाना है .
  8. पासअप नहीं : यह भी बहुत ही अद्भुत सिस्टम है जो हमें इस बात की चिंता से दूर रखता है कि कही मेरा Business Owner हमसे अधिक काम करके आगे निकल जाये. बल्कि इस सिस्टम के तहत यदि हमारा Business Owner जैसे - जैसे आगे बढ़ता जाता है, हमें भी आगे की लेते जायेगा क्योकि यहाँ पासअप की कोई व्यवस्था नहीं है . इसलिए आप यहाँ अपने Business Owner को दिल से मदद करते है.
  9. जनरेशन से जेनेरशन इनकम / रोयल्टी इनकम : आप यहाँ रोयल्टी इनकम यानि की पीढ़ी दर पीढ़ी इनकम करने की सुविधा देती है
  10. ग्लोबल व्यवसाय : यह दुनिया की एकलौती कंपनी है जो सच में ग्लोबल व्यवसाय करने की आजादी देती है वो आप दुनिया के किसी भी कोने में हो . आज यह कंपनी विश्व में 160+ देशो में सफलतापूर्वक व्यवसाय कर रही है



फॉरएवर की दुनिया का अदुतीय 10 इनकम
1.     पर्सनल डिस्काउंट (लगभग 30% तक )  
2.     आटोमेटिक रिटेल प्रोफिट (लगभग 25% तक) 
3.     पर्सनल बोनस (5% से 18% तक)
4.     वैलुम बोनस (3% से 13% तक 
5.     लीडरशिप बोनस (2% से 6% तक)  
6.     जेम बोनस (3% से 8% तक)  
7.     अर्न इंसेंटिव लेवल / कार प्लान  
8.     नेशनल टूर  
9.     इंटरनेशनल टूर  
10. ग्लोबल रैली / चेयरमैन बोनस  


फॉरएवर में कैसे जुड़े ?
बहुत ही असान है ऑनलाइन जुड़ना !
JOIN NOW AND SAVE UPTO 15% ! It's 100% Free
ऑफिसियल वेब साइट 

  1. स्टेप 1  Personal Information और  स्टेपAddress & Contact Information पूरा करे।
  2. स्टेप 3  Sponser Information में दिये गए Code को नीचे दिए बॉक्स में Enter करे तथा  I agree to the terms and conditions बॉक्स पर चेक  कर Review बटन पर क्लिक करे। 
  3. अगर दिये सूचना में बदलाव करना हो तो Edit/Back पर क्लिक करे या Submit पर क्लिक करे।  
  4. अब आपका 12 अंक का डिस्ट्रीब्यूटर आई डी दिखेगा तथा Download a PDF copy of your online application पर क्लिक कर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करे। 
  5. अब फॉर्म के साथ PAN Card तथा Address प्रूफ लगाकर कम से कम 1000/- रूपये का कोई प्रोडक्ट फॉरएवर RDO पर बिल कराये .
विस्तृत जानकारी के लिए संपर्क करे :- Mob./Whatsapp:  +8506052902

                                                     Email:- sagar.saini@gmail.com

                   Company site details :- forverliving.com 

                  Blog  details :- http://foreversaini.blogspot.com

                 

 You tube channel link    https://www.youtube.com/channel/UCZyJCCimClW6GDnhZT7VSGw


      
             Tangs for reading..............................................................................................



SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment